वॉट्सऐप पर ऑनलाइन आएं और बाकियों को पता ना चले, ऐसा ऑप्शन Whatsapp पर आ गया


किसी को नहीं दिखेगा वॉट्सऐप पर ऑनलाइन हैं आप, आजमाएं ये ट्रिक

हम खास ट्रिक लेकर आए हैं, जो आपकी मदद कर सकती है और इसके बाद दूसरे आपको ऑनलाइन नहीं देख पाएंगे | मेसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप इस्तेमाल करते वक्त दूसरे देख सकते हैं कि आप ऑनलाइन हैं। लेकिन जब भी आप Whatsapp ऐप इस्तेमाल कर रहे होते हें, चैट विंडो ओपन करने वालों को ऑनलाइन दिख जाते हैं। ऐसे में आप वॉट्सऐप पर ऑनलाइन आएं और बाकियों को पता ना चले, ऐसा ऑप्शन Whatsapp ऐप पर नहीं मिलता। आपको ऑनलाइन देखते ही कई बार ऐसे यूजर्स भी मेसेज करने लगते हैं, जिन्हें आप जवाब नहीं देना चाहते।

वॉट्सऐप पर भी यूजर्स को अपना ऑनलाइन स्टेटस ऑफ करने का ऑप्शन मिलता है। बिना ऑनलाइन दिखे यूजर्स वॉट्सऐप use कर सकता हैं|
 Whatsapp app पर भले ही यह फीचर यूजर्स को ना मिल रहा हो लेकिन ऐप के मॉडीफाइड वर्जन ऐसे में काम के साबित हो सकते हैं। अगर अपना ऑनलाइन स्टेटस छुपाना आपके लिए बेहद जरूरी हो गया है तो वॉट्सऐप के मॉडीफाइड वर्जन्स जैसे GBWhatsApp, WhatsApp Plus और Yo WhatsApp की मदद ली जा सकती है। बात अगर GBWhatsApp की करें तो इसका apk वेब से डाउनलोड और इंस्टॉल किया जा सकता है।


स्मार्टफोन में GBWhatsApp इंस्टॉल करने के बाद इसे वेरिफाइ कर लें और सिक्यॉरिटी पिन क्रिएट करें। अब ये स्टेप्स फॉलो करें, - अपने फोन में GBWhatsApp ओपन करें। - स्क्रीन के टॉप राइट कॉर्नर में दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप करें। - सामने दिख रहे ऑप्शंस में से 'सेटिंग्स' और प्रिवेसी सेटिंग्स में जाएं। - अब दिखने वाले कई ऑप्शंस में Hide Online Status को सिलेक्ट करें।
सेटिंग्स बदलने के बाद GBWhatsapp रीस्टार्ट होगा और आप किसी को ऑनलाइन नहीं दिखेंगे। हालांकि, यूजर्स को ऑफिशल वॉट्सऐप ही इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है और बहुत जरूरी होने पर ही GBWhatsapp यूज करना बेहतर होगा।